टोक्यो ओलंपिक: चीनी ब्रांड ली निंग के साथ संबंध तोड़ने के बाद ओलंपिक किट के लिए नए प्रायोजक की तलाश में IOA

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चीनी स्पोर्ट्सवियर कंपनी ली निंग के साथ "जन भावनाओं का सम्मान" करने के बाद, भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) ने बुधवार को कहा कि वह इस महीने के अंत तक देश के ओलंपिक के लिए एक नया किट प्रायोजक खोजने की उम्मीद कर रहा है। IOA ने मंगलवार को ली निंग को ओलंपिक के आधिकारिक किट प्रायोजक के रूप में हटा दिया और कहा कि देश के एथलीट 23 जुलाई से 8 अगस्त तक होने वाले टोक्यो खेलों के दौरान बिना ब्रांड के परिधान पहनेंगे। “प्रक्रिया (नया प्रायोजक खोजने की) प्रगति पर है लेकिन हमारे हाथ में समय बहुत सीमित है। हम किसी पर दबाव नहीं बनाना चाहते और उन्हें दबाव में लाना चाहते हैं। यह आपसी समझौते पर होना चाहिए, ”बत्रा ने पीटीआई को बताया।

“महीने के अंत तक, हमें यह तय करना होगा कि क्या अनब्रांडेड जाना है। परिधान तैयार हैं और उन्हें जल्द से जल्द हमारे एथलीटों को सौंपने की जरूरत है। ” आईओए ने पिछले हफ्ते खेल मंत्री किरेन रिजिजू की मौजूदगी में ली निंग द्वारा डिजाइन की गई ओलंपिक किट का अनावरण किया था, जिसकी व्यापक आलोचना हुई थी क्योंकि पिछले साल पूर्वी लद्दाख में दोनों देशों के बीच सैन्य टकराव के बाद चीनी कंपनियों को विरोध का सामना करना पड़ा था। पता चला है कि खेल मंत्रालय ने तब ओलंपिक संस्था को कंपनी से नाता तोड़ने की सलाह दी थी। आईओए प्रमुख ने कहा कि ली निंग को छोड़ने का फैसला जनहित में लिया गया है।

“मैं किसी कंपनी या किसी का नाम नहीं लेने जा रहा हूं, लेकिन घोषणा के बाद मीडिया सहित सभी पक्षों से आलोचना मिलने के बाद ही निर्णय लिया गया था। हमने जनभावना को ध्यान में रखते हुए यह फैसला लिया है।' बत्रा ने कहा कि आईओए और खेल मंत्रालय के लिए प्राथमिकता देश के ओलंपिक के लिए जाने वाले एथलीटों और लॉजिस्टिक्स की तैयारी है, जो कि चतुष्कोणीय खेलों के लिए टोक्यो की यात्रा के संबंध में है। जबकि ली निंग आधिकारिक परिधान भागीदार थे, आधिकारिक औपचारिक किट रेमंड्स द्वारा प्रायोजित किए जा रहे हैं।

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