Miami GP: मैक्स वेरस्टैपेन ने "अपराजेय" रणनीति का खुलासा किया जिसके कारण मियामी जीपी में जीत मिली

c

स्पोर्टस न्यूज डेस्क।।  रेड बुल स्टार मैक्स वेरस्टैपेन किसी भी खिलाड़ी के लिए एक स्वप्निल रूप जी रहा है। पिछले दो वर्षों में अथक, मजबूत नेतृत्व वाला और अत्यधिक तेज़ डचमैन अजेय रहा है। जीतना और रिकॉर्ड तोड़ना उनके लिए रोजमर्रा का व्यवसाय बन गया है। वह ट्रैक पर ऐसे जाता है जैसे कि वह उसका मालिक है, और अधिक बार, वह करता है। प्रशंसकों ने हाल ही में मियामी ग्रां प्री में उनके दबदबे और चतुराई का प्रदर्शन देखा। दौड़ के बाद, उन्होंने विस्तार से बताया कि उनकी जीत के लिए टायर प्रबंधन कितना महत्वपूर्ण था।

Image

रेड बुल ड्राइवर ने लेक्लेर की दुर्घटना के परिणामस्वरूप खराब क्वालीफाइंग सत्र के बाद ग्रिड पर 9वें स्थान पर शुरुआत की। हालाँकि, जैसा कि बार-बार देखा गया, एक बार जब उसने अपने साथियों के सामने से निकलना शुरू किया तो उसे कोई रोक नहीं पाया। मिडफ़ील्ड के माध्यम से परिभ्रमण करते हुए, दौड़ की शुरुआत से ही उनके पास सभी तोपें धधक रही थीं। Verstappen ने हार्ड कंपाउंड टायर्स पर शुरुआत की, जिसमें पहले लंबे समय तक जाने की रणनीति थी। 57 में से 20 लैप तक, वह अपने साथी सर्जियो पेरेज़ से रेस में सबसे आगे चल रहे थे, जिन्होंने पोल पर शुरुआत की थी।

गोद में 48, वेरस्टैपेन, अंत में नए टायर के लिए जाने के लिए गड्ढों में चला गया। इस समय तक, वह पेरेज़ को छोड़कर बाकी ग्रिड से काफी आगे था। Verstappen मैक्सिकन ड्राइवर से डेढ़ सेकंड पीछे गड्ढों से बाहर आया। हालाँकि, जैसा कि उनके द्वारा अपेक्षित था, डचमैन ने अधिक फ्रेश सॉफ्ट टायरों पर लैप के समय में पेरेज़ को पीछे छोड़ दिया और बाद में आराम से जीत हासिल करने के लिए घर आया।

मैक्स वेरस्टैपेन के लिए टायर रणनीति ने अद्भुत काम किया

Image
डचमैन अपने टीम के साथी से 5.384 सेकेंड दूर चेकर्ड फ्लैग लेने के लिए घर आया। विशेष रूप से, वेरस्टैपेन ने मियामी इंटरनेशनल सर्किट में पोल पर शुरू करने वाले पेरेज़ की पूंछ तक पहुंचने के लिए 8 कारों को पार कर लिया। हाल ही में एक साक्षात्कार में, मैक्स वेरस्टैपेन ने अविश्वसनीय टायर रणनीति के बारे में बात की जिसने उनके लिए अद्भुत काम किया।"यह  उम्मीद से बेहतर था, मुझे लगता है। यह वास्तव में थोड़ा समझने की कोशिश कर रहा था कि वे शुरुआत में या उस कार्यकाल के मध्य में कैसे रहेंगे, मुझे यकीन नहीं था। यही कारण है कि शायद मैं जितना हो सकता था उससे थोड़ा धीमा था, लेकिन इससे मुझे तेजी से आगे बढ़ने में मदद मिली, ताकि मैं अपने अंतर को फिर से बढ़ा सकूं," रेसिंग365 द्वारा रिपोर्ट की गई वेरस्टैपेन ने कहा।

Post a Comment

Tags

From around the web