Formula 1: टोटो वोल्फ ने 2023 सीज़न में मर्सिडीज की सबसे बड़ी चुनौती के बारे में बात की और यह रेड बुल नहीं है 

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स्पोर्टस न्यूज डेस्क।।  2023 F1 सीज़न शुरू हो चुका है और चार बहुप्रतीक्षित रेसों के साथ चल रहा है जो पहले से ही बेल्ट के नीचे हैं। हालांकि भविष्यवाणियां करना जल्दबाजी होगी, 2023 फिर से एक ऐसा मौसम प्रतीत होता है जिसमें अभी तक रेड बुल जोड़ी का दबदबा रहा है। इस बीच, मर्सिडीज, कभी रेड बुल की कट्टर प्रतिद्वंद्वी अब सामने की जगह के लिए संघर्ष कर रही है। टीम सिल्वर एरो कई ढीले सिरों और एक खींची हुई कार के साथ छोड़ दी जाती है। हाल ही में, मर्सीडिज़ बॉस टोटो वोल्फ इस बारे में खुल गए कि उन्हें क्या लगता है कि इस सीजन में टीम के लिए सबसे बड़ी सीमा है। 

पिछले सीज़न में बड़े ओवरहाल के बाद, टीम ने एक अलग कार डिज़ाइन का समर्थन करने का फैसला किया, जिसमें संकीर्ण साइड पॉड्स शामिल थे। 2023 के अभियान के लिए, टीम ने यांत्रिक परिवर्तनों की एक श्रृंखला के साथ W-14 पर अपनी मौजूदा बंदूकों से चिपके रहने का फैसला किया। हालाँकि, इस निर्णय से ब्रैकली के पुरुषों के लिए अपेक्षित परिणाम नहीं मिले। ऐसा लगता है कि उनका मूल्यांकन विफल हो रहा है, बदले में कुछ कठोर परिवर्तनों पर जोर दे रहा है।

किसी भी सड़क कार के लिए, निलंबन सुगम सवारी और हैंडलिंग प्राप्त करने की दिशा में काम करता है। हालांकि, एक F1 कार के लिए, राइड अक्सर सबसे पहले नहीं होती है क्योंकि प्रदर्शन में बढ़त होती है। इसे ध्यान में रखते हुए, यदि कॉकपिट का अनुभव बहुत कठोर है, तो यह ड्राइवर के सवारी नियंत्रण को प्रभावित करेगा। इसके अलावा, एक F1 कार भारी मात्रा में डाउनफोर्स उत्पन्न करती है, कई बार यह शरीर के वजन का होता है। तो एक और चुनौती जो निलंबन के पास है वह है उस डाउनफोर्स को संभालना। अभी, सिल्वर एरो टीम पहले बताए गए कारकों के द्विभाजन के बीच फंसी हुई है। "हमारी कार के लिए, यह सवारी नियंत्रण के बारे में अधिक है, यह सरासर डाउनफोर्स के बारे में है। मोटरस्पोर्ट द्वारा रिपोर्ट किए गए वोल्फ ने कहा, "हम कार पर बहुत कम दबाव डाल सकते हैं लेकिन कार बहुत कम और बहुत कठोर होगी।"

इमोला में बड़े बदलाव लाने के लिए मर्सिडीज एफ1: वोल्फ
सिल्वर एरो ने 2023 से काफी प्रगति की है, हालांकि थोड़ी सफलता के साथ। ब्रैकली टीम के लिए जेम्स एलिसन और माइक इलियट का तकनीकी स्विच आना अभी बाकी है। टीम, हालांकि, प्रमुख मुद्दों की पहचान करने में सफल रही है। टोटो वोल्फ ने यहां तक कहा कि अगर कॉस्ट कैप नहीं होता तो वह पूरी चेसिस को बदल देता। अभी के लिए, सवारी चिंता का सबसे बड़ा क्षेत्र है, टीम कार को और अधिक चलाने योग्य बनाने के लिए एक संशोधित निलंबन पेश करेगी।

मोटरस्पोर्ट द्वारा रिपोर्ट किए गए वोल्फ ने कहा, "हमें वास्तव में सावधानी से तय करना है कि हम क्या अपग्रेड करना चाहते हैं - हम इमोला के लिए एक नया फ्रंट सस्पेंशन ला रहे हैं और एयरो अपग्रेड जो इसके और फ्लोर के साथ आता है।" 2023 सीज़न में अभी भी 19 दौड़ बाकी हैं, क्या मर्सिडीज इस सिल्वर बुलेट में दूसरे के उन महत्वपूर्ण टेंटों को ढूंढ सकती है जो चैंपियनशिप के लिए रिंग में अपनी टोपी लगा सकते हैं? अपनी भविष्यवाणी हमें नीचे कमेंट्स में बताएं। 

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