विश्व कप में विकेट्स के साथ-साथ शमी पर हो रही पैसों की जमकर बरसात, कंपनियां डील के लिए लगा रहीं कतार

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क. भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (मोहम्मद शमी एंडोर्समेंट फीस) ने हाल ही में ऑस्ट्रेलिया में आयोजित आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप 2023 में शानदार प्रदर्शन किया। उन्होंने टूर्नामेंट में 27 विकेट लिए, जो किसी भी गेंदबाज द्वारा सबसे अधिक है। शमी के प्रदर्शन के कारण कई कंपनियों ने उन्हें अपने ब्रांड एंबेसडर के रूप में साइन करने की पेशकश की है।
शमी की प्रति डील एंडोर्समेंट फीस रु. 40-50 लाख, लेकिन विश्व कप के बाद यह दोगुना होकर रु. 1 करोड़ का काम हो चुका है. शमीना के पास पहले से ही PUMA, हीरो मोटोकॉर्प, बायजू और CEAT सहित कई कंपनियों के साथ अनुबंध हैं।
वर्ल्ड कप में शमी के शानदार प्रदर्शन ने उनकी एंडोर्समेंट फीस बढ़ाने में अहम भूमिका निभाई. उन्होंने टूर्नामेंट के कई बड़े नामों को पवेलियन भेजा, जिनमें ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस, इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर और दक्षिण अफ्रीका के कप्तान टेम्बा बावुमा शामिल हैं। शमी की एंडोर्समेंट फीस बढ़ने के साथ-साथ भारतीय क्रिकेटरों की एंडोर्समेंट फीस भी बढ़ने की उम्मीद है. शमी के बाद अन्य भारतीय क्रिकेटरों के लिए भी कंपनियों के बीच प्रतिस्पर्धा हो सकती है.