IPL 2022, IPL टीमें एक और लैंडमार्क तक पहुंचीं, RCB, CSK अब दुनिया में सोशल मीडिया पर टॉप 10 सबसे लोकप्रिय टीमों में शामिल

IPL 2022, IPL टीमें एक और लैंडमार्क तक पहुंचीं, RCB, CSK अब दुनिया में सोशल मीडिया पर टॉप 10 सबसे लोकप्रिय टीमों में शामिल

क्रिकेट न्यूज डेस्क।।  आईपीएल टीमों ने पिछले साल 25 अक्टूबर को एक नया मील का पत्थर बनाया, जब लखनऊ टीम की बिक्री लगभग 1 बिलियन डॉलर तक पहुंच गई। अब आईपीएल की दो टीमों यानी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) और चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) ने लीग के लिए एक नया बेंचमार्क स्थापित किया है। दोनों टीमों ने वर्ष 2021 के लिए उच्चतम सोशल मीडिया जुड़ाव के लिए विश्व स्तर पर शीर्ष -10 स्पोर्ट्स क्लबों में जगह बनाई है। 1 जनवरी से 31 दिसंबर की अवधि के दौरान 820 मिलियन सगाई के साथ आरसीबी आठवें स्थान पर है, जबकि सीएसके 752 मिलियन सगाई के साथ नौवें स्थान पर है।

शीर्ष 10 सबसे लोकप्रिय खेल टीमें: जैसा कि पिछले साल हुआ था, मैनचेस्टर यूनाइटेड 2.6 बिलियन सगाई के साथ नंबर 1 है, इसके बाद एफसी बार्सिलोना, रियल मैड्रिड, पेरिस सेंट जर्मेन और चेल्सी एफसी सामाजिक स्थलों पर शीर्ष पांच सबसे लोकप्रिय टीमों के रूप में हैं। सैमुअल लकहर्स्ट, जो मैनचेस्टर इवनिंग न्यूज के मुख्य लेखक हैं, ने इस कैप्शन के साथ पिछले साल दुनिया के सबसे व्यस्त स्पोर्ट्स क्लब के बारे में ट्वीट किया: "यूनाइटेड, यूनाइटेड टॉप ऑफ़ लीग - सोशल मीडिया पर कुल जुड़ाव। शायद अब भावनाओं के रेखांकन की कोई आवश्यकता नहीं है।"

IPL 2022, IPL टीमें एक और लैंडमार्क तक पहुंचीं, RCB, CSK अब दुनिया में सोशल मीडिया पर टॉप 10 सबसे लोकप्रिय टीमों में शामिल

अप्रैल में, आईपीएल 2021 के पहले चरण के दौरान, बेंगलुरु स्थित आरसीबी महीने के लिए सोशल मीडिया पर सबसे अच्छी सगाई वाली टीम थी। विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम ने प्रशंसकों के साथ 26.5 करोड़ बार सगाई की। एफसी बार्सिलोना 244 मिलियन इंटरैक्शन के साथ दूसरे स्थान पर था। एमएस धोनी की अगुवाई वाली सीएसके की अप्रैल में 205 मिलियन सोशल मीडिया इंगेजमेंट थी।

आरसीबी और सीएसके भी 2021 के लिए YouTube पर शीर्ष -10 लोकप्रिय खेल टीमों में शामिल हैं
आरसीबी और सीएसके भी कुल बातचीत के मामले में 2021 में YouTube पर सबसे लोकप्रिय खेल टीमों में से दो थीं। वीडियो-शेयरिंग प्लेटफॉर्म पर 165 मिलियन इंटरैक्शन के साथ बेंगलुरु स्थित आरसीबी सातवें स्थान पर था, जबकि सुपर किंग्स 141 मिलियन इंटरैक्शन के साथ 10 वें स्थान पर था।

Post a Comment

From around the web