आईपीएल फ्रेंचाइजी को BCCI का फरमान, 'क्रिप्टो एक्सचेंजों और सट्टेबाजी कंपनियों के साथ कोई प्रायोजन सौदे की अनुमति नहीं

आईपीएल फ्रेंचाइजी को BCCI का फरमान, 'क्रिप्टो एक्सचेंजों और सट्टेबाजी कंपनियों के साथ कोई प्रायोजन सौदे की अनुमति नहीं

क्रिकेट न्यूज डेस्क।। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने इंडियन प्रीमियर लीग फ्रैंचाइजी को कड़े शब्दों में निर्देश दिया है कि 'आईपीएल 2022 में सरोगेट उपाय के जरिए क्रिप्टो करेंसी और सट्टेबाजी कंपनियों के साथ कोई प्रायोजन सौदे की अनुमति नहीं दी जाएगी'। इनसाइडस्पोर्ट के पास उपलब्ध जानकारी के मुताबिक बीसीसीआई की ओर से यह निर्देश बुधवार को भेजा गया. बोर्ड द्वारा यह आदेश तब आया जब भारत सरकार निजी डिजिटल कॉइन एक्सचेंजों को प्रतिबंधित करने के उद्देश्य से क्रिप्टोकरेंसी के लिए नियम बनाने के लिए एक बिल लाने जा रही है।

हां, हमने टीमों और आईपीएल हितधारकों से कहा है कि क्रिप्टोकुरेंसी कंपनियों के साथ कोई सौदा नहीं किया जाना चाहिए। हम कुछ सट्टेबाजी कंपनियों के बारे में भी चिंतित हैं जो सरोगेट विधियों के माध्यम से समाचार प्लेटफॉर्म या अन्य उपायों के माध्यम से विज्ञापन कर रहे हैं। हम भविष्य में इसकी अनुमति नहीं देंगे। बीसीसीआई प्रतिबंधित क्रिप्टोक्यूरेंसी प्रायोजन: बाजार में चल रही रिपोर्टों के अनुसार, कुछ शीर्ष फ्रेंचाइजी आईपीएल के आगामी सत्र के लिए क्रिप्टोक्यूरेंसी कंपनियों के साथ सौदों को सील करने के कगार पर थीं।

एक फ्रैंचाइज़ी के सीईओ ने कहा, "हमें सभी बातचीत को रोकने के लिए कहा गया है, यह हमारी योजनाओं को प्रभावित करता है, लेकिन जाहिर है कि बीसीसीआई आईपीएल की नियामक संस्था है, हम उसी के अनुसार आगे बढ़ेंगे।" Coin DCX, Coin Switch Kuber, WazirX और कुछ अन्य कंपनियां क्रिकेट मैचों के दौरान विज्ञापन पर बहुत सक्रिय हो गई हैं। इनमें से कुछ कंपनियों को टी 20 विश्व कप के दौरान सक्रिय रूप से विज्ञापन करते देखा गया था और हाल ही में श्रीलंका के भारत दौरे को समाप्त किया गया था - लेकिन नए निर्देश के अनुसार अब ऐसे सभी विज्ञापनों को फ्रेंचाइजी या किसी अन्य आईपीएल हितधारक जैसे आधिकारिक द्वारा रोकना होगा। ब्रॉडकास्टर, डिजिटल स्ट्रीमिंग पार्टनर।

आईपीएल फ्रेंचाइजी को BCCI का फरमान, 'क्रिप्टो एक्सचेंजों और सट्टेबाजी कंपनियों के साथ कोई प्रायोजन सौदे की अनुमति नहीं

बीसीसीआई ने आधिकारिक प्रसारण और डिजिटल लाइव स्ट्रीमिंग पार्टनर डिज्नी स्टार नेटवर्क से सट्टेबाजी कंपनियों के किसी भी विज्ञापन का मनोरंजन नहीं करने के लिए कहा है। कुछ सट्टेबाजी कंपनियों को आईपीएल 2021 के दौरान खुद को समाचार आउटलेट के रूप में पेश करते हुए विज्ञापन करते देखा गया था। बीसीसीआई इस रुझान से बहुत खुश नहीं है।

जून में, F1 ने Crypto.com को जोड़ा, जो उनके प्रायोजन रोस्टर में डिजिटल मुद्राओं के साथ भंडारण और भुगतान करने के लिए डिजिटल वॉलेट प्रदान करता है। इंटर मिलान, एसी मिलान, जुवेंटस, एफसी बार्सिलोना, इंग्लैंड के आर्सेनल और मैनचेस्टर सिटी सभी क्रिप्टो कंपनियों द्वारा प्रायोजित हैं

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