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Monaco GP: मर्सिडीज के नए उन्नयन की पहली झलक

 

स्पोर्टस न्यूज डेस्क।।  मर्सिडीज F1 टीम मोनाको जीपी सप्ताहांत से पहले एक उन्नत पैकेज जारी करने के लिए पूरी तरह तैयार है। एमिलिया रोमाग्ना के मूल रूप से नियोजित स्थल के विपरीत, सिल्वर एरो अब रियासत में अपनी उन्नत मशीनरी का प्रदर्शन करेंगे। यह W-14 मशीनरी के भौतिक पहलुओं में एक बड़ा बदलाव माना जाता है। इमोला जीपी के दुर्भाग्यपूर्ण रद्दीकरण के बाद, अनुमान लगाया गया था कि मर्सिडीज इन विकासों को स्पेन तक विलंबित कर सकती है। 

हालाँकि, हाल के अपडेट से पता चलता है कि सिल्वर एरो सीजन में इसे और गहरा करने के मूड में नहीं हैं। यह एक साधारण कारण के लिए हो सकता है कि इसमें कोई देरी संभावित बिंदुओं और निर्माणकर्ताओं की स्थिति को प्रभावित करेगी। इससे पहले, कई लोगों ने सुझाव दिया था कि मोनाको जीपी की प्रकृति अपग्रेड की अनुमति नहीं देती है, क्योंकि एकत्रित डेटा सर्किट डी मोनाको की तंग और दंडात्मक सड़कों में ज्यादा मदद नहीं करता है।

पैडॉक अब यूरोपीय ट्रिपल हेडर में दूसरी रेस के लिए मोनाको की रियासत तक पहुंच गया है। इमोला जीपी के रद्द होने के बाद, यह आगामी दौड़ और भी प्रत्याशित है। सिर्फ मर्सिडीज ही नहीं, बल्कि फेरारी और मैकलेरन ने भी अपनी मशीनरी में एक मोड़ की योजना बनाई। फेरारी ने सवारी की ऊंचाई को समायोजित करके अपने पिछले निलंबन को अपग्रेड करने की योजना बनाई, जिससे उन्हें बेहतर डाउन फोर्स मिला।

मर्सिडीज F1 टीम ने आखिरकार संकरे साइड पॉड्स को जाने दिया
पिछले 2 वर्षों से, सिल्वर एरो सबसे आगे चलने से बहुत दूर है। शुरू में ड्रैगी कार से निपटने और पिछले साल पॉर्पोइज़िंग के बाद, सिल्वर एरो अब कार में नए अपग्रेड लॉन्च करने के लिए तैयार हैं, जैसा कि पैडॉक की हालिया तस्वीरों से पता चलता है। इस सीज़न की शुरुआत में, टीम के बॉस वोल्फ ने भी सहमति व्यक्त की कि बजट लागत कैप ने एक पूरी नई कार डिज़ाइन की अनुमति नहीं दी, जो कि बेहतर है। अब, रीम इन नए अपग्रेड से महत्वपूर्ण डाउन फोर्स को अनलॉक करने की उम्मीद कर रहा है।

F1.com के अनुसार, “कॉकपिट की स्थिति और साइड इम्पैक्ट बार की स्थिति अपरिवर्तित रहती है। ऐसा प्रतीत होता है कि अंडरकट की मात्रा सीमित है मर्सिडीज नए साइड पॉड्स में आकार लेने में सक्षम है। वे अब पहले की तुलना में बहुत व्यापक हैं, और रेडिएटर्स के लिए संकीर्ण ऊर्ध्वाधर सेवन को अधिक परंपरागत व्यापक क्षैतिज उद्घाटन से बदल दिया गया है। "ऊपरी साइड इफेक्ट बार अभी भी एक विंगलेट के रूप में इस्तेमाल किया जा रहा है, इसके चारों ओर एक वायुगतिकीय आवरण के साथ हवा को फर्श के किनारों की ओर धोता है। एक और महत्वपूर्ण परिवर्तन सामने के निलंबन का है, जो इसकी ज्यामिति में निर्मित एंटी-डाइव की एक बड़ी डिग्री प्रतीत होता है। इसे आगे और पीछे के शीर्ष विशबोन के बीच ऊंचाई में अंतर से परिभाषित किया गया है, "मार्क ह्यूजेस द्वारा उदाहरण के टुकड़े को जोड़ा गया।